CREATE NEWS24. IN

Earn Money Free Tips

 



"Earn Money Free Tips


आजकल लोग सोशल मीडिया पर कुछ क्रिएटिविटी दिखाकर लाखों रुपए हर महीने कमा रहे हैं. आप भी ऐसा ही कुछ करके अपने लिए एक्स्ट्रा अर्निंग कर सकते हैं.



हर कोई व्यक्ति यह सोच रहा है. कि मैं कैसे जल्दी अमीर बानो.आखिरकार वह एक अच्छी कमाई लगातार कैसे कर सकता है .मतलब उसके पास सभी पैसों की कमी ना हो लेकिन इस समय दिक्कत एक होती है कि लोग मेहनत तो करते हैं जैसे नौकरी करना या अपना काम करना आदि लेकिन ऐसे करने से हर कोई अमीर नहीं बन सकता. यह थोड़ा मुश्किल नजर आता है इसलिए लोग ऐसे तरीके खोजने हैं जिनसे अच्छी कमाई कर सकते हैं. और वह भी घर बैठे मतलब यह सुनते ही थोड़ा अलग लगता है. लेकिन आप यदि चाहे तो ऐसा हो सकता है सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर लोग रातों-रात अमीर बन जाते हैं और आप अपनी एक लगातार इनकम का सोर्स इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बना सकते हैं चलिए हम आपको कुछ टूल्स बताते हैं जिनको करके आप अपनी रेगुलर इनकम बना सकते हैं



इन जगहों से कर सकते हैं आप कमाई
1.Youtube
2.Facebook
3.Instagram
4.App



ऐसे कर सकते हैं कमाई:


Step:1

आपको इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ कंटेंट बनाना होगा जैसे कि आपके अंदर कोई टैलेंट हो खाना बनाना सिंगिंग डांस पेंटिंग करते ऐसे कुछ यूनिक यूनिक टैलेंट हो .आपके अंदर तो आप उनकी वीडियो बनाकर आप अपने यूट्यूब अकाउंट फेसबुक अकाउंट और इंस्टा अकाउंट पर अपलोड कर सकते हो


आप जैसे जैसे यहां पर वीडियो बनाकर डालेंगे वैसे ही आपके फॉलोवर्स बढ़ते हैं. और कुछ समय बाद में आपके द्वारा बनाई गई वीडियो को लोग पसंद करते हैं और शेयर करते हैं जिससे आपके हाथ ठीक है. इनकम शुरू हो जाएगी.


Step:2


 फिर अगर आप कुछ नियम और शर्तों को पूरा करते हैं तो आपका वीडियो प्लेटफार्म पर चलने लगता है इस पर विज्ञापन पर दिखाए जाते हैं और इससे आपको पैसे मिलते हैं मतलब यहां से आपकी कमाई शुरू हो जाती है.


Step:3


विज्ञापन के अलावा कई बड़ी कंपनियां आपसे संपर्क करती हैं जिनको विज्ञापन और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चला सकते हैं उदाहरण के लिए कोई वॉच बनाने वाली कंपनी आपसे अपना विज्ञापन करवाती है इससे भी आपको कमाई होने लगती है और इसके बाद यह सिलसिला बढ़ता जाता है जिससे आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.