CREATE NEWS24. IN

Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में लगातार गिरावट जारी, जानें यूपी में सोने-चांदी का हाल on 28th January 2024

Gold silver Price On 28th Jan 2024

Uttar Pradesh gold price: सोना खरीदने से पहले सोने के मूल्य की जांच करनी चाहिए.आप शहर के कई दुकानों में पूछताछ कर सकते हैं.. आप कई ज्वेलर्स को फोन कर सकते हैं. 


उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में चांदी भी चांदी के आभूषणों की मांग बहुत ज्यादा है। चांदी के आभूषणों के अलावा यहां भगवान के लिए भी आभूषण बनाए जाते हैं। भगवान के लिए चांदी का छत्र और चंवर बनाया जाता है। तमाम मंदिरों में और लोग स्वयं भी भगवान के लिए चांदी के आभूषणों की खरीददारी करते हैं।

आज चांदी के दाम लखनऊ में प्रति ग्राम/किलोग्राम (भारतीय रुपए में)

* 1kg  Silver 76000 Kilogram 
* Gold 24 carat 6165 per Gram
*Gold 22 carat 5870 per


* लखनऊ में चांदी के दाम लोग खोजते रहते हैं साथ ही उनकी दिलचस्पी इस बात में भी रहती है कि लखनऊ में चांदी के गहने कहां से खरीद सकते हैं। चांदीं के गहनों में मुख्य: पायल-बिछिया और अंगूठी होती है जिन्हें लोग खरीदना पसंद करते हैं। पुरुष आम तौर पर चांदी के मोटे कड़े पहनते हैं। लखनऊ में चांदी के गहने खरीदने के लिए पंजाब ज्वैलर्स, लखनऊ ज्वैलर्स, काशी नाथ सेठ ज्वैलर्स, श्री खुन-खुन जी ज्वैलर्स, बद्री प्रसाद-गोपी प्रसाद जी ज्वैलर्स, साहू ज्वैलर्स, श्री बद्री सर्राफ श्रृंगार नगर वाले आलमबाग, आभूषण केंद्र, सोना-चांदी ज्वैलर्स , रतनदीप ज्वैलर्स, स्वर्ण महल ज्वैलर्स, बेनी माधव हरनायाण सर्राफ, टीपी ज्वैलर्स और तनिष्क आदि प्रमुख ज्वैलरी शॉप हैं। ये सभी दुकाने गूगल पर 4 से अधिक रेटिंग के साथ मौजूद हैं साथ ही जस्ट डायल पर भी इन्हें 4 से अधिक की रेटिंग दी गई है।


इस शहर का इतिहास लजीज पकवानों के अलावा सोने की ज्वैलरी से भी जुड़ा है। उत्तर प्रदेश की राजनीति का केंद्र होने के साथ ही यह सोने के कारोबार के लिहाज से भी महत्वपूर्ण शहर है। लखनऊ में सोने की कीमतों में प्रति दिन बदलाव होता है। दिवाली और ईद जैसे त्योहारों के दौरान सोने की मांग बढ़ जाती है। लखनऊ में आज का सोने(गोल्ड) का रेट 24 कैरेट के लिए 63,970 रुपये प्रति 10 ग्राम और 22 कैरेट के लिए 58,650 रुपये है।