CREATE NEWS24. IN

Sachin Tendulkar Biography Hindi

इस आर्टिकल में मैं आपको Sachin Tendulkar Biography  बताऊंगा खेल जगत में क्रिकेट के बादशाह और जाने माने खिलाडी सचिन इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के भूतपूर्व कप्तान रह चुके है . ये एक बेट्समेन है और ये क्रिकेट में आज तक  सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाडी है . इनके चाहने वाले इन्हें क्रिकेट की दुनिया का भगवान कहते है . इन्हे चाहने वाले देश विदेश में फैले हुए है . इन्होने अपनी काबिलियत और हुनर से क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम अमर कर दिया . इन्हें भारत सरकार द्वारा कई पुरस्कारों से नवाजा गया है .

Sachin Tendulkar Biography Hindi

Sachin Tendulkar Biography Hindi

क्रिकेट के शानदार इतिहास में, कुछ नाम सचिन तेंदुलकर की तरह गहराई से गूंजते हैं। दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा "क्रिकेट के भगवान" के रूप में सम्मानित, तेंदुलकर के उल्लेखनीय करियर ने खेल की सीमाओं को पार कर क्रिकेट प्रेमियों और उत्साही लोगों के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी।

 

24 अप्रैल, 1973 को मुंबई, भारत में जन्मे सचिन रमेश तेंदुलकर ने क्रिकेट के प्रति प्रारंभिक आकर्षण प्रदर्शित किया। उनकी प्रतिभा छोटी उम्र से ही दिखने लगी थी और महज 16 साल की उम्र में उन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और देश का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए। दुनिया को कम ही पता था कि यह विलक्षण युवा प्रतिभा आने वाले वर्षों में क्रिकेट के परिदृश्य को नया आकार देगी। Sachin Tendulkar Biography